तेज रफ्तार ट्रक ने पुलिस गश्‍ती टीम को कुचला, 1 होमगार्ड जवान की मौत, दूसरा DMCH रेफर

समस्‍तीपुर. ब‍िहार के समस्‍तीपुर जिला में भीषण सड़क हादसा हुआ है. सड़क दुर्घटना की चपेट में पुलिस की पेट्रोलिंग टीम आ गई. इस हादसे में होमगार्ड के एक जवान की मौत हो गई, जबकि होमगार्ड के एक जवान समेत कई अन्‍य घायल हो गए. गंभीर रूप से घायल होमगार्ड जवान को बेहतर इलाज के लिए दरभंगा मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल रेफर किया गया है. रोसरा थाना अध्यक्ष राजेश कुमार कमती ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि रहुआ गांव के पास सड़क हादसा हुआ है. इसके बाद पुलिस टीम वहां पर पहुंची थी, जहां एक अज्ञात ट्रक ने 4 लोगों को रौंद दिया दिया. इस हादसे में 1 होमगार्ड जवान की मौत हो गई, जबकि एक अन्‍य जवान गंभीर रूप से घायल हो गया.

बेतिया में दर्दनाक सड़क हादसा, एक ही परिवार के तीन लोगों की मौके पर हुई मौत

रोसरा मार्ग पर पुलिस की गश्ती टीम को एक तेज रफ्तार ट्रक ने कुचल दिया. इस हादसे में एक होमगार्ड जवान की मौत हो गई. वहीं, एक होमगार्ड जवान सहित तीन अन्य लोग जख्मी हो गए. प्रारंभ में सभी को जिन्हें इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. इनमें से गंभीर रूप से जख्मी होमगार्ड जवान को बेहतर इलाज के लिए डीएमसीएच रेफर किया गया है. समस्तीपुर-रोसरा मुख्य पथ पर एक ट्रैक्टर और ऑटो के बीच टक्कर हुई थी. इसकी सूचना मिलने पर रोसरा पुलिस की गश्‍ती टीम वहां पहुंची और सड़क से दुर्घटनाग्रस्त ट्रैक्टर को हटाने का काम चल रहा था. इसी दौरान समस्तीपुर के तरफ से एक तेज रफ्तार ट्रक मौके पर मौजूद 4 लोगों को कुचल दिया. इसमें एक होमगार्ड जवान (जो रोसरा थाना में कार्यरत है) की मौत घटनास्थल पर ही हो गई.

मृतक होमगार्ड जवान की पहचान विभूतिपुर थाना क्षेत्र के पटपरा गांव निवासी रामचंद्र राय के रूप में की गई है. जख्मी होमगार्ड जवान की पहचान रामेश्वर राय के रूप में की गई है. अन्य घायलों में रामसागर और कुशेश्वर शामिल हैं, जिनका इलाज स्थानीय स्तर पर कराया जा रहा है. घटना के संदर्भ में रोसरा थाना अध्यक्ष राजेश कुमार कमती ने बताया कि रोसरा पुलिस को सूचना मिली कि रहुआ गांव के पास सड़क हादसा हुआ है, जिसके बाद गश्‍ती दल वहां पर पहुंचा था. एक अज्ञात ट्रक के द्वारा चार लोगों को रौंद दिया गया, जिसमें 1 जवान की मौत हो गई. एक होमगार्ड जवान सहित 3 लोग जख्मी हो गए.

होमगार्ड एसोसिएशन के सदस्यों के द्वारा लगातार पुलिस गश्ती के दौरान होमगार्ड जवानों की मौत पर आक्रोश प्रकट किया गया है. एसोसिएशन ने हर जगह पुलिस अधिकारी होमगार्ड जवान को आगे करा कर काम करते हैं. जहां पर उन्हें जाना चाहिए वहां भी होमगार्ड जवान को भेजा जाता है. इसका नतीजा है कि आए दिन जवान की मौत होती रहती है.

Tags: Road Accidents, Samastipur news

Source link

VS NATION
Author: VS NATION