नालासोपारा मेडिकल कॉलेज में संपन्न हुआ अविरल कवि सम्मेलन


नालासोपारा, इंटरनेशनल प्रेस कम्युनिटी और आईपीसी न्यूज़ 24 द्वारा अविरल कवि सम्मेलन 18 सितंबर,रविवार शाम 4 बजे से नालासोपारा आयुर्वेदिक कॉलेज हाल में संपन्न हुआ। प्रसिद्ध गायक अमर राघवंशी ने देवी गीत से कार्यक्रम की शुरुवात करवाई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रसिद्ध आयुर्वेदा यज्ञ डॉ. शिवनारायण दुबे ने सादर कार्यक्रम के लिए आयोजको को धन्यवाद दिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार मधूराज मधु ने किया। मुख्य वक्ता के रूप में पत्रकार नामदर राही ने इस अविरल कड़ी से लोगों को जोड़ने के लिए आइपीसी के अध्यक्ष डॉ. परमिंदर पांडेय की सराहना किए। वीर रस के महाराष्ट्र के नंबर वन कवि डॉ. राजबुंदेली ने अपने मंच संचालन में कविता के माध्यम से जबरदस्त फिज़ा बाधी। कमलेश पांडेय तरुण ने वीर रस के साथ श्रृंगार रस से भी श्रोताओं को सराबोर किया। एडवोकेट राजीव मिश्र ने अवधी कविता सुनाकर लोगों का मन मुग्ध कर दिया। वीर रस की कवयित्री वर्षा सिंह ने राम के ऊपर कविता गाकर पूरे वातावरण को राममय किया। कवि राजकुमार वर्मा, लालबहादुर यादव व रासबिहारी पांडेय ने अपनी अपनी उत्कृष्ट कविता सुनाकर लोगों का दिल जीत लिया।
संस्था का परिचय और कार्यक्रम का उद्देश्य बताते हुए डॉ. परमिंदर पांडेय ने लोगों को संस्था से जुड़ने की अपील की।
आईपीसी के संरक्षक, आयुर्वेदिक कॉलेज के डायरेक्टर व दुतिय अविरल कवि सम्मेलन के आयोजक डॉ. ओमप्रकाश दुबे ने मंच का सफल संचालन करते हुए समाज को एकत्रित करने, संगठित करने व साहित्य के माध्यम से समाज को दिशा देने के प्रयास के लिए आइपीसी को आशीर्वाद दिया।
अतिथि के रूप में पत्रकार उदयभान पांडेय, सुरेन्द्र मिश्र व आइपीसी के महासचिव श्री कृष्ण पांडेय उपस्थित थे। आयुर्वेदिक कॉलेज के चेयरमैन जयप्रकाश दुबे ने सभी मेहमानों व कवियों का शाल श्रीफल, तुलसी, ट्राफी के अलावा सभी अतिथियों को रामनवमी पहनाकर स्वागत किया। मनोज झा, ब्रिजेश पांडेय, श्रीमती सारू बेन व सहयोगियों ने कार्यक्रम को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई।

VS NATION
Author: VS NATION