कुणाल गांजावाला का गीत चन्ना वे घर आ ऑडिशन में गाती थी आज उनके साथ गा कर मैं बहुत खुश हूं।


पंजाब के बारे में हम एक बात अक्सर सुनते रहे है कि यहां ईट उठाओ सिंगर मिल जायेगा। ये बात काफी हद तक सही भी है।पंजाब की धरती से बहुत सारे सिंगर आए है और इनमें बहुत सारे शोहरत की ऊंचाइयों पर भी गए और आज भी छाए हुए है। इसी पंजाब से एक और दिलकश आवाज तेजी से आप के कानों में रास घोलते हुए आगे बढ़ रही है। जिसका नाम है हरगुन कौर। हरगुन ने फिल्मों में भी बतौर प्लेबैक सिंगर डेब्यू कर लिया है। जिसका नाम है कहानी रबड़बैंड की।जोकि एक बोल्ड विषय पर बनी है, को अपने टाइटल को लेकर भी चर्चा में है। इस फिल्म में हरगुन कौर ने कुणाल गांजावाला के साथ एक युगल गीत गया है, जो काफी पसंद किया जा रहा है।
यहां हम आप को बता दें कि हरगुन एक भारतीय गायिका, गीतकार और कंपोजर हैं इसका जन्म और पालन पोषण अमृतसर शहर में हुआ हैं. हरगुन कई सारे शो में भाग ले चुकी हैं। स्टार प्लस चैनल पर सिंगिंग रियलिटी शो “द वॉइस” में नजर आई। इस शो को अदनान सामी, अरमान मलिक, कनिका कपूर और हर्षदीप कौर जज कर रहे हैं। इस शो के सुपरजज मशहूर संगीतकार ए.आर. रहमान थे।
हरगुन कौर का जन्म 1 मई 1996 को अमृतसर में में हुआ था. वह एक सिख परिवार से सम्बन्ध रखती हैं उनके पिता का नाम एस. तेजिंदर पाल हैं. वह उनके माता-पिता की एकलौती संतान हैं. मात्र 3 साल की उम्र में उन्हें संगीत की शिक्षा माँ और दादी से मिलना शुरू हुई। हरगुन की पढाई अमृतसर के DAV पब्लिक स्कूल से हुई। जिसके बाद हरगुन ने गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी से संगीत की शिक्षा ली. पढाई में वह संगीत की तरह प्रतिभाशाली थी और स्कूल के टॉप स्कोरर में से एक थी. पढाई के दौरान भी उनका उद्देश्य संगीत में करियर बनाना था. उन्होंने कई स्कूल कम्पटीशन में भाग लिया. इसके बाद हरगुन ने मुंबई यूनिवर्सिटी से संगीत में मास्टर्स की डिग्री ली।

हरगुन कौर ने अपने संगीत करियर की शुरुआत पीटीसी पंजाबी चैनल के शो “द वॉइस ऑफ़ पंजाब” के जरिये साल 2014 में की थी. जिसके बाद वह कलर्स चैनल के शो “इंडिया’स गोट टैलेंट” में नजर आई. दोनों ही शो में वह टॉप कंटेस्टेंट और फाइनलिस्ट में से एक थी.

हरगुन ने बतौर सिंगर अपनी पहली फिल्म कहानी रबड़बैंड की के सॉन्ग लॉन्च के मौके पर बातचीत में बताया कि वह बहुत खुश है इस खुशी का एक कारण कुणाल गांजावाला भी है। मैं अक्सर उनका हिट सॉन्ग चन्ना वे घर आजा न सिर्फ सुनती थी अपितु हर ऑडिशन में गाती थी । आज उनके साथ गाने का मौका मिला, मैं बहुत खुश हूं और इसके लिए मैं इस फिल्म की निर्देशिका सारिका जी की शुक्रगुजार रहूंगी।

हरगुन का एक सिंगल रूह ले गया हाल ही में रिलीज़ हुआ था जो कि मिलियन व्यू क्रॉस कर चुका है। एक नया सिंगल नई बोलना भी जल्द रिलीज होने वाला है। इसके अलावा भी कुछ फिल्मों में हरगुन के गीत जल्द सुनने को मिलेंगे। हरगुन ने इस मुलाकात में और भी सवालों के जवाब दिए जो आप vs nation चैनल पर देख सकते हैं।

VS NATION
Author: VS NATION