अभिनेता-निर्देशक निलेश मल्होत्रा को गोवा में फिल्म फेस्टिवल आईएफएफआई 2022 के दौरान मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया।


गोवा, अभिनेता, निर्देशक और निर्माता निलेश मल्होत्रा ने एनएफडीसी फिल्म बाजार में धूम मचा दी है, जो वर्तमान में गोवा में आईएफएफआई 2022 में चल रहा है। यहां हम आप को बता दे
 
एक फिल्म निर्माता के रूप में मल्होत्रा की यात्रा तब शुरू हुई जब उन्होंने 2008 में मोहरे के साथ अपना प्रोडक्शन हाउस मल्होत्रा प्रोडक्शंस लॉन्च किया (जिसमें शीबा, निक्की अनेजा, टॉम ऑल्टर प्रमुख भूमिकाओं में थे) नीरज पाठक द्वारा निर्देशित थी। 2013 में स्कॉटलैंड की प्रोडक्शन कंपनी के साथ सह-निर्माण में उनकी अंग्रेजी फिल्म हैंकी पनकी आई थी, इस फिल्म को 2013 में कान फिल्म फेस्टिवल में चुना गया था।
 
नीलेश मल्होत्रा अब एनएफडीसी में अपनी फिल्म मिस्टी पे के प्रचार के लिए आए हैं जो रिलीज होने वाली है। वह इस फिल्म के सह-निर्माता हैं और इसमें निर्देशन और अभिनय भी किया है। सुखविंदर सिंह 3 बार ऑस्कर अवार्ड के लिए नामित हॉलीवुड डीओपी के साथ संगीत निर्देशक हैं। ज़ीनत अमान, जावेद शेख, करण खन्ना, निकिता आनंद और रजत बेदी प्रमुख कलाकार हैं और मल्होत्रा स्वयं इस थ्रिलर में एक महत्वपूर्ण किरदार निभा रहे हैं।
 
साथ ही मल्होत्रा लंबे समय से कपूरथला की स्पेनिश राजकुमारी नामक एक फिल्म पर भी काम कर रहे थे। संयोग की बात यह है कि एनफडीसी फिल्म बाजार में इसका टीज़र लॉन्च किया ।
 
निलेश फिल्म के बारे में आगे कहते हैं, “यह फिल्म कपूरथला के महाराजा की कहानी के साथ एक बायो-पिक्चर है, जो अक्सर यूरोप का दौरा करते थे और जब स्पेन में आए तो उन्हें एक लड़की से प्यार हो गया और उन्होंने उससे शादी करने का फैसला किया। फिल्म की कहानी है। नायक के दृष्टिकोण से, स्पेनिश नृत्यांगना अनीता। एक हॉलवुड अभिनेत्री अनीता राजकुमारी की भूमिका निभाएगी और महाराजा एक भारतीय अभिनेता होंगे। फिल्म की शूटिंग भारत में 70% और शेष स्पेन और यूरोप के अन्य भागों में की जाएगी। ”
 

स्पेनिश निर्माता जुआन एंटोनियो कैसाडो और डेविड कोट्टारेली यहां फिल्म बाजार में हैं। उत्साहित एंटोनियो ने कहा, “मुझे खुशी है कि द प्रिंसेस ऑफ कपूरथला को सह-निर्मित करने के लिए चुना गया है। यह इस फिल्म समारोह में एकमात्र स्पेनिश परियोजना है। स्पेन ने इस समारोह में आखिरी बार 2012 में भाग लिया था। एक समझौता किया गया है। उत्सव के अधिकारियों के साथ मंत्रालयों के स्पेनिश प्रतिनिधिमंडल के साथ कल आधिकारिक तौर पर हस्ताक्षर किए गए। अधिक स्पेनिश निर्माता अब भारतीय सहयोग के लिए सकारात्मक रूप से तत्पर रहेंगे।”
 
“कपूरथला के महाराजा की भूमिका एक भारतीय अभिनेता द्वारा निभाई जाएगी, जबकि नायक अनीता डेलगाडो जिसे तब कपूरथला की राजकुमारी प्रेम कौर के रूप में नामित किया गया था। इस फिल्म के लिए शीर्ष हॉलीवुड अभिनेताओं को साइन किया जाएगा और हम एना जैसे कैलिबर के अभिनेताओं की तलाश कर रहे हैं। डियरमास, अल पैचीनो और एंटोनिया बंडारेस। माइकल रेडफोर्ड इस फिल्म का निर्देशन करेंगे, जिसका बजट लगभग 10-15 मिलियन डॉलर है। फिल्म के 3 संस्करण होंगे – अंग्रेजी, स्पेनिश और हिंदी, “जुआन एंटोनियो कैसाडो ने कहा।

VS NATION
Author: VS NATION