दुष्यंत प्रताप सिंह की हिंदी फिल्म “त्राहिमाम” में बिग बॉस फेम अर्शी खान के अभिनय का जलवा।


मुंबई, फ़िल्म मेकर दुष्यंत प्रताप सिंह रियलिस्टिक सिनेमा बनाने वाले फिल्मकार माने जाते हैं, जिनकी फिल्मों में एक सन्देश भी होता है। त्राहिमाम दुष्यंत प्रताप सिंह के करियर की बेहतरीन फिल्मों में से एक है। यह फ़िल्म कानपुर के पास एक गांव में हुई रियल घटना पर आधारित है। बिग बॉस फेम अर्शी खान बधाई की पात्र हैं कि उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में अपनी शुरुआत के लिए त्राहिमाम जैसा सिनेमा चुना जो महिला उत्पीड़न के सब्जेक्ट पर एक जागरूक सिनेमा है। सोसाइटी को आइना दिखाती त्राहिमाम आज के युग मे भी औरतों के हो रहे शोषण को दर्शाती है।
फ़िल्म राजस्थान में खून खराबे का दौर दिखाती है। जहां जुर्म है, अपराधियों, पॉवर, क्रप्शन, दुश्मनी, शोषण की दास्तान है। यहां अत्याचार हद से ज्यादा बढ़ा हूआ है और त्राहिमाम की आवाजें आ रही हैं। बिग बॉस से शोहरत हासिल करने वाली ग्लैमरस अभिनेत्री अर्शी खान ने फ़िल्म में चंपा नाम की एक मजदूर का किरदार निभाया है, जो ईंट के भट्टे पर काम करती है, मगर पुरुष प्रधान समाज उसका शोषण करता है और इस पूरे मामले में उसका कोई साथ नहीं देता। पुलिस, एमएलए, कानून सब से वह जैसे हार जाती है मगर कहा गया है कि जब ज़ुल्म की इंतेहा हो जाती है तो फिर कुछ चमत्कार होता है। फ़िल्म का क्लाइमेक्स खतरनाक है जो रौंगटे खड़े कर देने वाला है। यह फ़िल्म अर्शी खान की बेहतरीन अदाकारी से सजी है।पंकज बेरी, सुमेन्द्र तिवारी, आदी ईरानी और एकता जैन ने भी अपने अभिनय से चौंकाया है। एक वकील के रोल में एकता जैन का काम देखने लायक है।

निर्देशक दुष्यंत प्रताप सिंह ने फिल्म “त्राहिमाम” के विषय और इसकी गंभीरता को ध्यान में रखते हुए इसे पेश किया है। अचलेश्वर फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्म के संवाद और टाइटल सॉन्ग शानदार है।
एक सच्ची घटना पर बेस्ड त्राहिमाम देखने लायक सिनेमा है जो दिल को दहला देता है कि इस प्रकार की घटनाएं कब तक महिलाओं के साथ होती रहेंगी।
फिल्म में अर्शी खान के साथ पंकज बेरी, आदी ईरानी, मुश्ताक खान, एकता जैन की अहम भूमिकाएं है। फिल्म के निर्माता दुष्यंत कार्पोरेशन, सुमेन्द्र तिवारी, नीतू तिवारी और फहीम आर कुरैशी है।

VS NATION
Author: VS NATION