बाबा भास्कर वृद्धाश्रम विरार में संगीतमय शाम के बीच एक मां की मार्मिक लघु फिल्म * *आरोही** का हुआ प्रीमियर।


मुंबई, वी एस नेशन यूट्यूब चैनल की प्रस्तुती एवं ताल म्यूजिक एंड फिल्म्स के बैनर तले बनी एक दिल को छू लेने वाली फिल्म आरोही का विरार स्थित बाबा भास्कर वृद्धाश्रम में प्रीमियर किया गया। जहां आश्रम में रह रहे बुजुर्गो ने ये फिल्म देखी और उसकी सराहना भी की। इस मौके पर भजनों गीतों का कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। जहां ऊर्जा फाऊंडेशन के कुछ कलाकारों के साथ भजन गायक सोनू गिल, प्लेबैक सिंगर शोमा बैनर्जी ने अपनी गायिकी के हुनर प्रस्तुत किए।
आरोही के इस प्रीमियर में फिल्म के सभी कलाकार भी मौजूद थे। मां बेटी के जज्बातों और संवेदनाओं की इस अनकही कहानी आरोही के लेखक निर्माता निर्देशक देवेंद्र खन्ना ने बातचीत में बताया कि ये कहानी एक ऐसी बेटी की है जिसकी अपनी मां अब नही रही, तो उनके हिस्से की खुशियां दूसरी माओ को देना चाहती है, और इसके लिए वो एक वृद्धाश्रम में जाती है, जहां उसकी बात सुन सब हैरान रह जाते है। जहां उसे मां को गोद लेने के लिए भी संघर्ष करना पड़ता है।
यहां हम आपको बता दें कि ताल म्यूजिक एंड फिल्म्स के बैनर तले लेखक निर्माता-निर्देशक देवेंद्र खन्ना 20 वर्ष पहले भी फिल्में व म्यूजिक वीडियो बना चुके हैं आज 20 वर्षो बाद इस शॉर्ट फिल्म आरोही के जरिए देवेन्द्र खन्ना बतौर लेखक निर्देशक अपनी दूसरी पारी शुरू कर रहे हैं। आरोही के बारे में बात करते हुए देवेंद्र खन्ना ने बताया कि इस फिल्म का विषय कई वर्षो से मेरे जेहन में था, मैं ये शॉर्ट फिल्म बनाना चाहता था,जो कुछ लोगो के सहयोग में बना पाया, आज ये फिल्म रिलीज हो रही है, मुझे अच्छा लग रहा है।
कहानी के विषय में बात करते हुए खन्ना ने कहा कि जिस किसी के सपने के पीछे उसकी मां का संघर्ष और जुनून होता है उसके सपने को पूरा करने से कोई नहीं रोक सकता। ऐसा ही एक सपना था गरीब परिवार में जन्मी आरोही का, जिसे सूरो का ज्ञान था और वह जब अपने दोस्तों के बीच गाती थी तो सब वाह वाह कह उठते थे। लेकिन वह जिस घर में रहती थी जिस माहौल में रहती थी उसे देखकर वह अपने सपने को सच करने का सपना भी नहीं देख सकती थी लेकिन उसकी मां के कड़े संघर्ष ने आरोही को आखिरकार कामयाब गायिका बना दिया। मगर बेटी की कामयाबी का सुख भोगने से पहले ही वह जिंदगी की जंग हार जाती है, तभी अंतिम सांस लेते हुए वह बेटी को बिलखते हुए देख बेटी को एक इच्छा बताती है। क्या थी वो इच्छा? क्या आरोही उसे पूरा कर पाती है ? इसके बाद की कहानी जानने के लिए आपको आरोही देखनी होगी।
ये फिल्म को Taal Music & Films youtube channel पर रिलीज हो गई है।
इस फिल्म में कई अवॉर्ड विनिंग फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता वीरेंद्र मिश्रा के अलावा सभी नए कलाकारों ने काम किया है। आरोही के शीर्षक किरदार को निभाया है राधिका धुरी ने। बाकी सह कलाकारों में भारती पवार, रीता इस्सर, शिल्पा पेरुलेकर, शोभा बंसल, सविता मायकर, नमिता चौधरी, अमरदासन नायर प्रमुख है। यहां ये भी बता दे कि इस फिल्म की शूटिंग वसई विरार में ही हुई और इसके सभी कलाकार भी वसई विरार के ही है। इनके अलावा स्पेशल अपिरियंस में एडवोकेट राज कुमार तिवारी व सी ए डॉ महेश गौर भी दिखाई देंगे।

देवेंद्र खन्ना ने जानकारी देते हुए ये भी बताया कि उनकी आरोही के बाद अगले महीने एक और शॉर्ट फिल्म *तलाक क्यूं* भी रिलीज होगी। उसके बाद शॉर्ट फिल्म *पीड़ा के पांच दिन* ,**बेटी जैसा कोई नहीं* पर काम चल रहा है। जिसके लिए नए कलाकारो का चयन इन दिनों चल रहा है। जो लोग भी काम करना चाहते है वो सीधे 7276299885 पर संपर्क कर सकते है।

इसके अलावा एक सोशल शो डी डी के लिए और एक रियल्टी शो पर एकसाथ काम चल रहा है, जिसकी शूटिंग राजस्थान में होगी। इसके साथ ही कुछ म्यूजिक वीडियो की भी तैयारी चल रही है, जिनकी शुटिंग जनवरी में विरार के पाटिल फॉर्म हाउस में होगी। इसके लिए भी कलाकारों का चयन जारी है।

VS NATION
Author: VS NATION