म्यूजिकल इवेंट ऑर्गेनाइज सागर को मिला एवरग्रीन म्यूजिक अवॉर्ड


मुंबई, संगीत सुनना भला किसे नहीं भाता, संगीत सुनने के प्रकार और साधन अलग-अलग हैं परंतु संगीत सभी सुनते हैं ऐसे में संगीत को लाइव सुनना भी एक अलग ही आनंद देता है और यह लाइव कार्यक्रम करते हैं म्यूजिकल इवेंट ऑर्गेनाइज करने वाले,जिन्हें आज इवेंट ऑर्गेनाइज भी कहते है। म्यूजिकल शो ऑर्गनाइज करने वालों में एक जाना माना नाम सागर घोड़के का भी है जो कि पिछले कई वर्षों से इस तरह के संगीतमय कार्यक्रमो का आयोजन करते रहते हैं सागर कई बिग स्टार गायकों को लेकर भी कई कार्यक्रम कर चुके हैं जिनमें कविता कृष्णमूर्ति, अमित कुमार, शैलेंद्र सिंह, मोहम्मद अजीज, सुदेश भोसले आदि नाम शामिल है। संगीत की दुनिया में मेलोडियस गीतों के प्रचार प्रसार में सागर का खास योगदान देखने को मिलता है। सागर के रिदम मैजिशियन व एआर आरडी कांसेप्ट को भी जोरदार सफलता मिली। “एआरडी “, आरडी बर्मन व ए आर रहमान के हिट गीतों को लेकर किया गया था जबकि “रिदम मैजिशियन “आरडी बर्मन व बप्पी लहरी के हिट गीतों को लेकर।
सागर अपने सभी आयोजन आईस इवेंट एंड एंटरटेनमेंट के बैनर तले करते हैं। इनके अपडेट्स आप इनके यूट्यूब चैनल पर भी देख सकते है। यहां हम बता दे आईस नए कलाकारों को नई पहचान देने में कई वर्षों से काम कर रहा है इनके द्वारा कोविड के समय जब लोग घरों में कैद थे तब लगभग ढाई सौ से ज्यादा कलाकारों को ऑनलाइन स्ट्रीमिंग, इवेंट ऑर्गेनाइज कर उनकी जीविका भी चलाने का काम किया। इस महान कार्य ने सागर को ओर भी प्रतिष्ठित बना दिया।
सागर के बड़े शोज़ की बात करे तो सागर ने लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल लाइट की थी जिसमें 111 म्यूजिशियन एक साथ मंच पर उतरे थे . इसे खुद प्यारेलालजी द्वारा कंडक्ट किया गया था जो सुपर डुपर हिट रहा था। इसी शो से सागर की लोकप्रियता और भी बढ़ गई थी।
हाल ही में सागर को संगीत की दुनिया में उनके जबरदस्त योगदान को देखते हुए बॉलीवुड के असली म्यूजिक अवार्ड एवरग्रीन म्यूजिक अवार्ड से भी सम्मानित किया गया। ये अवॉर्ड सागर को मुंबई के मेयर हाल में जाने माने लीजेंडस के करकमलो द्वारा मिला।


एवरग्रीन म्यूजिक अवॉर्ड पाकर सागर ने कहा कि मैं बहुत खुश हूँ मैंने सपने मे भी सोचा नहीं था कि मुझे भी कभी मंच पर सम्माननीय हस्तियों द्वारा कोई अवॉर्ड मिलेगा। इस सम्मान के लिए मैं वीएस नेशन न्यूज चैनल के एडिटर दविंद्र खन्नाजी का शुक्रगुजार हूं। उन्होंने मुझे ये सम्मान दिया।
इस अवॉर्ड ने मुझमें एक नई ऊर्जा भी भर दी है, अब मुझे संगीत के क्षेत्र में और भी कई मकाम बनाने है।

VS NATION
Author: VS NATION