वेलेंटाइन डे पर रिलीज हुए टी सीरीज के “तेरे लिए जीते हैं ” गीत की लोकप्रियता बदलेगी तृप्ति की भजन गायिका वाली इमेज।


मुंबई, कहते हैं जब किसी कलाकार की कोई छवि लोग पसंद करने लगते हैं तो वह कलाकार उसी छवि में बंध कर रह जाता है, ऐसा ही कुछ लोकप्रिय बहुमुखी गायिका तृप्ति शाक्या के साथ भी हुआ। उनके भजनों ने लोगों पर इतना गहरा असर छोड़ा कि वह भजन गायिका के रूप में ही पहचानी जाने लगी। एक से एक भजन, मंत्र, आरतियां तृप्ति ने गाई। मगर एक भजन जो अमर हो गया “कभी राम बनके कभी श्याम बनके” इस भजन ने सफलता के ना सिर्फ झंडे गाड़े, अपितु कई रिकॉर्ड भी बना दिए। इसी भजन के कई वर्जन भी निकले, वो सब भी हिट हो गए।
इसके बाद से अब तक तृप्ति अपनी भजन गायिका की छवि को तोड़ने की भरपूर कोशिश करती रही है। जिसके लिए तृप्ति ने कई रोमांटिक गीत भी गाए, कई फिल्मों में भी रोमांटिक गाने गए।

लेकिन आज भी लोग उनमें एक भजन गायिका को ही देखते है, उनमें एक भजन गायिका को ही ढूंढते हैं। लेकिन अब वेलेंटाइन दिवस पर टी सीरीज द्वारा रिलीज हुए लव सॉन्ग “तेरे लिए जीते हैं ” के जरिए तृप्ति की छवि बदल सकती है। पहले ही दिन एक लाख से ज्यादा दर्शकों ने इस गीत को देख सुनकर ये बता दिया है कि तृप्ति लव सॉन्ग भी उतनी शिद्दत के साथ गति है कितनी आत्मीयता के साथ वे भजन गाती है।

इस गीत को जितने गहरे, सरल शब्दों में के. आर. वाही ने लिखा है उतना ही सीधे दिल पर दस्तक देने वाली रोमांटिक धुन को भी केआर वाही ने ही बनाया है। साथ ही हम बता दे जितना अच्छा यह गीत है उतना ही अच्छा इसका वीडियो भी बना है जिसे हृदेश कांबले ने निर्देशित किया है, जिसकी कोरोग्राफी अंकुर मिश्रा ने की है। इस गीत में मॉडल अमित सोनी स्नेहा सिंह ने भी अपना बेहतरीन देने की कोशिश की है। जहां तक इस वीडियो को खूबसूरत दिखाने की बात है तो यह काम डीओपी संदीप गुप्ता ने किया है। इस गीत के निर्माता है नीरज पांडे।

इस गीत के बारे में हम इतना ही कहेंगे इस गीत ने प्रेम करने वालों के दिलों में अपनी एक खास जगह बनानी शुरू कर दी है। जिसको देखकर लगता है कि यह गीत तृप्ति शाक्या की भजन गायिका वाली इमेज को तोड़ने में जरूर कामयाब होगा। यहां बता दें कि तृप्ति को अब तक कई अवॉर्ड सम्मान भी मिल चुके है। हाल ही में इन्हें एवरग्रीन म्यूजिक अवॉर्ड से भी नवाजा गया था। तृप्ति सभी के लिए गाती है साथ ही खुद का भी यूट्यूब चैनल चलाती है जिस पर वह अपने नए नए भजन व रोमांटिक गाने भी डालती रहती हैं। आप उन्हें युटुब पर भी देख सुन सकते हैं।

VS NATION
Author: VS NATION