IFTCA ने मास्टर फोर्स क्रिकेट लीग आयोजित कर एक मरहूम साथी कोरोग्राफर के परिवार को एक लाख का चेक देकर व 10 वरिष्ठ कोरियोग्राफर्स को भी किया सम्मानित।


मुंबई,भारत में सब से लोकप्रिय खेल क्रिकेट है। जिसे हर क्षेत्र के लोग खेलना गर्व समझते है। फिल्म इंडस्ट्री में भी क्रिकेट लीग होते रहते है। हाल ही में सिनेमा और टीवी में कलाकारों को अपने इशारे पर नचाने वाले कई कोरियोग्राफर भी mfcl मास्टर फोर्स क्रिकेट लीग के तहत क्रिकेट मैच खेलते नजर आए. गणेश आचार्य, अहमद खान सहित कई कोरियोग्राफर की 6 टीमों ने इस अनोखे टूर्नामेंट में अपना जबरदस्त प्रदर्शन किया। इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन कोरियोग्राफर्स एसोसिएशन द्वारा इस क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया जिसका उद्देश्य बहुत ही नेक रहा. इस टूर्नामेंट से जो फंड जमा हुआ, उससे एक साथी के परिवार को एक लाख का चेक देकर व दस ऐसे सीनियर कोरियोग्राफर की मदद की गई, जो काफी बुजुर्ग हैं, बीमार हैं या जिन्हें काम नहीं मिल पा रहा है। मुम्बई के वीरा देसाई रोड स्टेडियम में यह टूर्नामेंट हुआ। सुनील शेट्टी और फिल्म निर्देशक रोहित शेट्टी ने इस अवसर की शोभा बढ़ाई और इसे एक यादगार शाम बना दिया। उनके ही हाथों जरूरतमंद सीनियर कोरियोग्राफर को सम्मानित किया गया. कोरियोग्राफर शंकर व्यास, बाबा हरमन, शैलेश जैसर, बालकर बाली, जयकुमार उरणकर और असिस्टेंट कोरियोग्राफर नरेश शिकारी, शीला आर प्रसाद, चांद बाबू राईन, माला क्लेरक, ऐश्वर्या राणे को स्टेज पर सम्मानित किया गया।

इस मुकाबले में मामाज़ बॉयज टीम विनर रही जबकि कांचा चीना उपविजेता रही. मैन ऑफ द सीरीज का खिताब मिस्टर वाहिद को ।
इस कार्यक्रम का आयोजन आइएफटीसीए के अध्यक्ष रिक्की गुप्ता, जनरल सेक्रेटरी, जीत सिंह, कोषाध्यक्ष प्रमोद कराडे, उपाध्यक्ष संजय शेट्टी, संयुक्त सचिव अर्जुन गायकवाड़, संयुक्त सचिव इमरान सैयद और जॉइंट कोषाध्यक्ष उर्वी शेठ ध्रुव के द्वारा किया गया।

मास्टर फोर्स क्रिकेट लीग की टीमों में गणेश आचार्य, अहमद खान, दिवाकर नायल, डैनी फर्नांडिस, इमरान सैयद, किरण गिरी और चिन्ना दुरई जैसे प्रसिद्ध कोरियोग्राफर की टीम शामिल रही।
गणेश आचार्य ने सुनील शेट्टी और रोहित शेट्टी का बहुत शुक्रिया अदा किया कि वे अपना कीमती समय निकाल कर यहां आए और उनकी हौसला अफजाई की।

सुनील शेट्टी ने बताया कि गणेश मास्टरजी ने एक बड़ी अच्छी पहल की है और हमारी कोशिश होनी चाहिए कि इस सिलसिले को आगे बढ़ाएं और बड़ा करें ताकि हम अपने सीनियर्स को संभाल सकें।
डायरेक्टर रोहित शेट्टी ने बताया कि गणेश आचार्य को मैं वर्षो से जानता हूँ, उनकी हमेशा यह सोच रही है कि कि सीनियर कोरियोग्राफर के लिए कुछ करें. उन्होंने बड़ी नेक शुरुआत कर दी है. अब हम सब की जिम्मेदारी है कि इसे काफी बड़ा करें ताकि हमसब अपने बुजुर्गों का ध्यान रख सकें, उनकी मदद कर सके।

गणेश आचार्य ने बताया कि मास्टर फोर्स क्रिकेट लीग का मुख्य उद्देश्य इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन कोरियोग्राफर्स एसोसिएशन के वरिष्ठ और जरूरतमंद सदस्यों की मदद करना और उनका सपोर्ट करना है। अपने वरिष्ठ सदस्यों को सपोर्ट करने के लिए हम प्रतिबद्ध है, और यह आयोजन उसी दिशा में एक सराहनीय पहल है।

VS NATION
Author: VS NATION