आशा पारेख, अंजन श्रीवास्तव, पद्मश्री गुलाबो सपेरा सहित कई हस्तियां 15वें न्यूज़मेकर्स अचीवर्स अवार्ड से  सम्मानित


मुंबई, मुंबई के यशवंतराव चव्हाण सभागार में कई प्रतिष्ठित हस्तियों की उपस्थिति में 15वें न्यूज़मेकर्स अचीवर्स अवार्ड का आयोजन किया गया। वैदेही तमन द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में फ़िल्म अभिनेत्री पद्मश्री आशा पारेख, पद्मश्री फोक डांसर गुलाबो सपेरा, वरिष्ठ अभिनेता अंजन श्रीवास्तव सहित कई अचीवर्स को सम्मान से नवाजा गया। आशा पारेख, अंजन श्रीवास्तव और रजा मुराद को लाइफटाइम अचीवर्स अवार्ड से सम्मानित किया गया।
15वें न्यूज मेकर्स अचीवर्स अवार्ड में आशा पारेख ने कहा, “न्यूज़मेकर्स अचीवर्स अवार्ड एक प्रतिष्ठित पुरस्कार है। मैं वैदेही के प्रयासों की सराहना करती हूँ। इम्तियाज़ जलील ने सही बात कही है कि ओल्ड एज होम की जरूरत हमारे देश मे नहीं पड़नी चाहिए। मैं माता पिता को भगवान मानती हूं। सभी ओल्ड एज होम बंद होने चाहिए। कोई अगर मां बाप को वहां भेजता है तो उस बेटे की तस्वीर अखबार में छपनी चाहिए। हम भला कैसे अपने माता पिता को वहां भेज सकते हैं।”

वैदेही ने बताया कि आशा पारेख जी से जब मैंने इस अवार्ड को स्वीकार करने की गुजारिश की, उन्हें यह पता चला कि यह पुरस्कार लता मंगेशकर और आशा भोंसले को भी मिल चुका है तो वह यहां आ गईं, मैं उनका शुक्रिया अदा करती हूं।
नेताजी सुभाष चंद्र बोस के ग्रैंडसन सोमनाथ बोस ने अवार्ड पाकर कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि मैं इस परिवार में जन्मा। इसके साथ ही मेरा दायित्व भी बढ़ जाता है। अंग्रेजो ने जाति, धर्म को लेकर हमें बांटा, हमें इससे निकलना होगा। कहीं भी ओल्ड एज होम नही होना चाहिए। यह हमारी संस्कृति का हिस्सा नहीं है। 
कश्मीर से आए हुए म्युज़िक बैंड “मलंग बैंड” ने स्टेज पर परफॉर्म किया। उन्हें भी अवार्ड मिला।
इस कार्यक्रम में एसिड अटैक की शिकार महिलाओं को इलाज, राशन और शिक्षा के लिए आर्थिक सहायता भी की गई जिसमें मनोज बंसल ने बच्चियों की मदद की।
यह अवार्ड जीवन के विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े लोगों को दिया गया। आशा पारेख, अंजन श्रीवास्तव, नादिरा बब्बर, गौरंगा दास, आईएएस ऑफिसर मोहम्मद एजाज़ असद, पांडुरंग पोले, डॉ सागर दैफोड़े, डॉ एलसी वर्मा, सोमनाथ बोस, लेखक जितेंद्र दीक्षित, सोशल वर्कर पवन सिंधी, अशोक कुर्मी, शिक्षाविद वंदना लुल्ला, प्रिया सिंह मेघवाल, श्रीगौरी सावंत,सुनील खंदारे, संजय सिंह (आप), एमएलए भारती लवेकर (भाजपा) और इम्तियाज़ जलील (एआईएमआईएम) को भी इस ट्रॉफी से नवाजा गया।

VS NATION
Author: VS NATION