सतिवली वसई पूर्व की सागर संगम सोसायटी में हुए अवैध चुनाव पर भाजपा के विशाल जोशी ने उठाए सवाल

वसई, वसई सतिवली इंडस्ट्रियल एस्टेट एरिया की सागर संगम कोऑपरेटिव सोसायटी में पिछले दिनों हुए चुनाव को इस सोसाइटी के सदस्य व भाजपा के पदाधिकारी विशाल जोशी ने अवैध करार देते हुए यह जानकारी दी कि इस चुनाव में संविधान की हत्या की गई है भारतीय चुनावी प्रक्रिया का मजाक उड़ाया।

बता दे इस सोसाइटी में हुए चुनाव में भरत चेनियरी पैनल रिटायरिंग ऑफिसर थे जिन्होंने चुनाव के सभी नियमों का मजाक उड़ाते हुए मनमाना कारोबार किया है।

विशाल ने बताया कि सरकार की तरफ से इस सोसाइटी के चुनाव कराने की जिम्मेदारी पैनल रिटायरिंग ऑफिसर भारत चेनियारी ने ली थी जिसकी उनको फीस भी दी गई, मगर इन्होंने चुनाव प्रक्रिया में आदर्श आचार संहिता का पालन ना करते हुए किया चुनाव में आरक्षित जगह जैसे एस सी, एस टी, ओबीसी जाति प्रमाण पत्र नहीं लिए गए, चुनाव आरक्षण में अल्पसंख्यक नामक एक अलग से आरक्षण बना दिया, चुनाव के नॉमिनेशन के समय उम्मीदवार पर कितना बकाया है ये भी नहीं देखा गया, फिर उम्मीदवारों के कितने बच्चे है ये भी जानकारी नहीं ली गई। फिर अपनी मर्जी से चेयरमैन सेक्रेटरी ट्रेजरर घोषित कर दिए।

विशाल ने इसकी जानकारी सहकार मंत्री अमित शाह सहित मुख्य चुनाव अधिकारी सहकार मंत्री महाराष्ट्र दिलीप वल्से पाटिल, कमिश्नर सुनील पवार डिप्टी रजिस्टार पालघर को भी दी है।

विशाल की मांग है कि इस अवैध चुनाव में जो भी दोषी है उन पर दंडात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें 6 वर्ष के लिए चुनावी प्रक्रिया से दूर किया जाए।

VS NATION
Author: VS NATION