रेवथी मिस और अपर्णा बनी मिसेज एवरग्रीन इंडिया 2023, कोएना मित्रा ने पहनाया क्राउन


मुंबई, मुंबई में आए दिन कई सौंदर्य प्रतियोगिताएँ होती रहती हैं मगर फिर भी ऐसी लाखों महिलाएँ हैं जो किसी न किसी कारणवश इस तरह की प्रतियोगिताओं में भाग लेने से वंचित रह जाती है। मगर कुछ कर गुजरने का जज्बा आज भी उनमें है, ऐसी ही महिलाओं को मंच देने के लिए वरिष्ठ पत्रकार, लेखक, निर्माता, निर्देशक इवेंट ऑर्गनाइजर व समाज सेवक देवेंद्र खन्ना ने एवरग्रीन इंडिया ब्यूटी पेजेंट की परिकल्पना की और ये इवेंट करने की योजना बनाई। जिसे धरातल पर उतारने के लिए विशेष सहयोग कुलकर्णी ब्रदर्स के श्रीरंग कुलकर्णी जी का रहा, इनके साथ ही कीर्तन क्वीन,समाज सेविका रीता इस्सर, समाज सेविका मोटिवेशनल स्पीकर, ग्रूमिंग एक्सपर्ट मेघा पीथवा भी इनके साथ अयोजिका के रूप में साथ काम करती दिखाई दी। इस शो को करने का समय और पूरी योजना को सफल बनाने के लिए सेलिब्रिटी एस्ट्रोलॉजर नीलू कुमार ने पूरा प्रिडिक्शन किया।
इस शो को देवेंद्र खन्ना ने आजादी के अमृत महोत्सव को समर्पित करते हुए इसे देशभक्ति का रंग दिया। लिहाजा कार्यक्रम की शुरुवात राष्ट्रगान से की गई, उसके बाद इस शो का पहला राउंड जय हो गीत पर था, जिसमें तिरंगा हाथ में लिए मॉडल्स रैंप पर उतरी तो पूरा हॉल राष्ट्रमय हो गया। इसके बाद दूसरे राउंड मेड इन इंडिया पर किया गया जिसमें भारत के विविध कल्चर को खुबसूरती के साथ दर्शाया गया।
यहां बता दे कि वीएस नेशन यूट्यूब चैनल और ताल म्यूजिक एंड फिल्म्स द्वारा प्रस्तुत इस कॉन्टेस्ट में भाग लेने वाली सभी प्रतिभागियों ने कड़ी मेहनत की। इस पूरे शो को निर्देशित देवेंद्र खन्ना ने किया जबकि ग्रूमिंग व कोरियोग्राफी मेघा पिथवा व जैनब लहरी ने की।

इस शो की खास मेहमान बनी साकी साकी फेम फिल्म स्टार कोएना मित्रा, कोएना मित्रा ने ही अपने हाथों से विजेताओं को क्राउन पहनाया। कोएना मित्रा ने सभी प्रतिभागियों का हौंसला बढ़ाते हुए आयोजक देवेंद्र खन्ना की भी तारीफ की।

कोएना ने कहा ब्यूटी की कोई उम्र नहीं होती, यहां मिस और मिसेज को प्लेटफॉर्म देकर नए लोगो को आगे बढ़ाने का काम जो देवेंद्र खन्ना कर रहे है वो कबीले तारीफ है।
कोएना के अलावा इस शो में सौदा,अनाम जैसी कई फिल्मों को निर्देशित करने वाले फिल्म डायरेक्टर रमेश मोदी, लीजेंड मेकअप आर्टिस्ट दीपक सावंत भी अपनी दोनो बेटियों पंखुड़ी व डेक्सना सावंत सहित इस शाम के मेहमान बने , यहां हम बता दे कि दीपक जी कई दशकों से सदी के सुपर स्टार अमिताभ बच्चन जी का मेकअप कर रहे है, साथ ही ये कई फिल्मों का भी निर्माण कर चुके है। इनके अलावा भी बहुत सारे टी वी स्टार और क्राउन विनर इस शो की मेहमान बनी। इस मौके पर निर्देशक रमेश मोदी जी के जन्मदिन का सरप्राइज केक भी काटा गया।

इस पेजेंट की जूरी में भी कई सेलिब्रिटी सहभागी रहे। जिनमें साउथ & बॉलीवुड स्टार एक्ट्रेस तृष्णा प्रीतम, मिसेज वर्ल्ड इंटरनेशनल प्राईड रविशिंग 2022 जैनब लहरी, एक्ट्रेस, इंटरनेशनल सूफी परफॉर्मर शिरीन फरीदी, Dr. विद्या लवती, पेंटिंग स्कैच की दुनिया के स्टार आर्टिस्ट सुभाष गोंधले दिखाई दिए।
इस कॉन्टेस्ट में मिस एवरग्रीन इंडिया 2023 का खिताब रेवती आइयर ने जीता जबकि रनर अप का खिताब आरुषि नागर, जिग्नेशा ने जीता। इसी प्रकार मिसेज एवरग्रीन इंडिया 2023 की विनर बनी अपर्णा पौडवाल, मिसेज में रनरअप रही मीना शर्मा व नीलम सिंह। सभी विजेताओं को क्राउन सेस के साथ कई गिफ्ट दिए गए।
इस शो में सभी मॉडल्स को खूबसूरत बनाने के लिए मितेश शाह, किरण शाह टीम, लैक्मे एक्सेमी मीरा रोड टीम और नरगिस की टीम ने अथक प्रयास किए।
यहां आयोजक देवेंद्र खन्ना ने बताया कि इस कॉन्टेस्ट में भाग लेने वाली सभी सुंदरियों को ताल म्यूजिक एंड फिल्म्स के बैनर तले बनने वाली फिल्मों व म्यूजिक एल्बम में भी लिया जायेगा। यहां हम बता दे कि ताल म्यूजिक के बैनर तले हमारी फिल्म बेटी आरोही को दर्शकों ने खासा प्यार दिया है अब इसके पार्ट 2 में भी हम इन्हीं में से कलाकारों का चयन करेंगे।
इस शो को एंटरटेनिंग बनाने के लिए वॉयलेनिस्ट युतिका ने जहां अपनी परफॉर्मेंस से दर्शकों का मनोरंजन किया वहीं शिरीन फरीद ने भी तेरे वास्ते गाने पर परफॉर्म किया। गायक राजू टाक ने भी एक गीत गाकर कार्यक्रम को आगे बढ़ाया।
इस ब्यूटी पेजेंट में पहली बार एवरग्रीन आइकॉनिक अवॉर्ड का भी आयोजन भी किया है, जिसके तहत सुंदरता प्रतियोगिता में जीती हुई यानि कोई भी क्रॉउन जीत चुकी महिलाओ को भी सम्मानित किया गया, जिनमें शिवानी जवेरी, साथी जवेरी, dr मलाहत हीना खान,पूजा ए विरवानी Dubai, निशा देसाई, शीतल फोमरा, चैरा फर्नेड्स, रश्मि जैसवाल, dr सौंदर्या गर्ग अहम रही। इसके आलावा इस शो के लिए एक खास फैशन एंथम भी रिकॉर्ड किया गया। जिसे शो के तीसरे राऊंड में लॉन्च किया गया।

मीडिया को जानकारी देते हुए देवेंद्र खन्ना ने बताया कि इसके बाद हमारा अगला शो एवरग्रीन म्यूजिक अवॉर्ड सीजन 2 दिसंबर में होगा। जिसने हम म्यूजिक से जुड़ी हस्तियों को सम्मानित करते हैं।

VS NATION
Author: VS NATION