गोरोगा’ हल्के से गंभीर तनाव और चिंता से पीड़ित लोगों के लिए परम तनाव-विरोधी साथी होने का वादा करता है।


मुम्बई। ग्लोबलस्पेस टेक्नोलॉजीज लिमिटेड, डिजिटल फार्मा और हेल्थकेयर में एक दशक से अधिक के अनुभव के साथ, संयुक्त राज्य अमेरिका में रोजालाइफ के रूप में निर्मित और पेटेंट किए गए एक अनूठे एंटी-स्ट्रेस वियरेबल के साथ डिजिटल थेराप्यूटिक्स में प्रवेश कर रहा है। संपूर्ण सॉफ्टवेयर ग्लोबलस्पेस टेक्नोलॉजीज लिमिटेड की “मेक इन इंडिया” पहल के हिस्से के रूप में भारत में विकसित किया गया है और पहली बार भारत में उपलब्ध कराया जा रहा है।

मानसिक स्वास्थ्य एक पूर्ण जीवन की नींव है। फिर भी, तनाव, चिंता और जलन से दुनिया भर में लाखों लोग पीड़ित हैं और भारत भी इसका अपवाद नहीं है।
वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन WHO 2020 के अनुसार, भारत में 5.6 करोड़ भारतीयों को अवसाद और 3.5 करोड़ लोगों को चिंता विकार हैं। कलंक और सामर्थ्य मानसिक स्वास्थ्य के प्रबंधन के लिए सक्रिय दृष्टिकोण में बाधा डालते हैं।
ग्लोबलस्पेस टेक्नोलॉजीज के संस्थापक और एमडी कृष्णा सिंह ने कहा कि हम, रोगालाइफ के साथ मिलकर, तनाव और चिंता का सामना कर रहे लाखों भारतीयों के उत्थान के मिशन पर हैं।
‘गोरोगा मध्यम से गंभीर तनाव और चिंता वाले लोगों के लिए परम तनाव-विरोधी साथी होने का वादा करता है। नवीनतम FDA-अनुमोदित NIBS (न्यूरोसाइंस द्वारा शोधित नॉन-इनवेसिव ब्रेन स्टिमुलेशन) तकनीक से निर्मित, यह नॉन-इनवेसिव, उपयोगकर्ता-अनुकूल और बजट-अनुकूल पहनने योग्य गेम-चेंजर है। कोर्टिसोल को सक्रिय करने के लिए चिपकने वाला पैड कान से चिपककर पहनने योग्य फोन में प्लग हो जाता है। मस्तिष्क में हल्के से गंभीर तनाव को संतुलित करने के लिए वैज्ञानिक रूप से अंशांकित उत्तेजनाएँ। चिंता की बीटा तरंगें (13 हर्ट्ज-39 हर्ट्ज) कम हो जाती हैं, शांत फोकस की अल्फा तरंगें (8 हर्ट्ज-12 हर्ट्ज) और विश्राम की थीटा तरंगें (3 हर्ट्ज-8 हर्ट्ज) उभरती हैं।

उद्घाटन कार्यक्रम में बोलते हुए एमी लेबेन्डिकर, सह-संस्थापक और सीईओ, रोगालाइफ, यूएसए ने कहा, “गोरोगा व्यक्तियों, संगठनों, क्लीनिकों और स्वास्थ्य केंद्रों के लिए एक व्यापक समाधान है। चाहे वह व्यक्तिगत तनाव या कामकाजी जीवन से निपटना हो, या नींद की गुणवत्ता में सुधार करने की कोशिश करना हो, या कर्मचारी कल्याण को बढ़ाना हो फसल उत्पादकता के लिए, GoRoga कभी भी, कहीं भी उत्तर है। यह आकर्षक, किफायती और उपयोगकर्ता के अनुकूल है।
व्यक्तिगत तनाव कम करने की योजना बनाने के लिए उपयोगकर्ता गोरोगा ऐप (ऐप्पल या प्ले स्टोर पर उपलब्ध) के भीतर विभिन्न प्रकार के चिकित्सकीय रूप से मान्य कार्यक्रमों में से चुन सकते हैं। 1000 से अधिक उपयोगकर्ता पहले ही GoRoga की शक्ति का अनुभव कर चुके हैं। यह 16 से अधिक शोध अध्ययनों द्वारा समर्थित है, और इसकी प्रभावशीलता को दर्शाता है, तनाव और घबराहट में औसतन 85% की कमी। सफलता खुद बयां करती है, 90% उपयोगकर्ता दोस्तों या परिवार को इसकी अनुशंसा करते हैं और 73% छह महीने के बाद भी लगातार इसका उपयोग कर रहे हैं।
यह चिकना तनावरोधी पहनने योग्य उपकरण आपके कान के पीछे दो इलेक्ट्रोडों को आसानी से सुरक्षित कर देता है और स्टाइलिश इयरबुक विभिन्न रंगों में उपलब्ध हैं। जादू तब होता है जब लीड तार आपके सेल फोन द्वारा संचालित एक कॉम्पैक्ट सिमुलेशन डिवाइस से जुड़ता है, जो दशकों के वैज्ञानिक अनुसंधान में निहित लयबद्ध उत्तेजना प्रदान करता है। डिवाइस में अंतर्निहित ऑडियो-विज़ुअल प्रोग्राम की लाइब्रेरी है। विशेषज्ञ मनोचिकित्सकों और ध्यान प्रशिक्षकों की हमारी टीम द्वारा निर्देशित, ये कार्यक्रम विभिन्न प्रकार के तनाव को दूर करने और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। यह आपके फोन में एक उपयोगकर्ता-अनुकूल डिवाइस को प्लग करने, आपके कान के पीछे एक उत्तेजना पैड जोड़ने और हल्के विद्युत पल्स के साथ तनाव संकेतों को बाधित करने जितना आसान है।

VS NATION
Author: VS NATION