आज रिलीज़ हुई फ़िल्म नानक नाम जहाज है को लेकर जसलीन है बेहद उत्साहित

Oplus_131072
मुंबई, आज से लगभग 52 वर्ष पहले सिख धर्म पर एक फिल्म *नानक नाम जहाज है* बनी थी जो कि उसे जमाने की सुपरहिट फिल्म थी जिसने सफलता के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। उस समय जो लोग इस फिल्म को देखने जाते थे तो वह थिएटर के बाहर चप्पल जूते निकाल देते थे और सर ढक लेते थे मानो वो गुरुद्वारे में जा रहे हो। आज के भटके इंसानों में फिर से भगवान के प्रति आस्था विश्वास जागने के लिए एक बार फिर नानक नाम जहाज है बनी है। पुरानी फिल्म में हमारे लीजेंड कलाकार पृथ्वीराज कपूर ने मुख्य भूमिका निभाई थी अब इसी नाम से कल्याणी सिंह ने फिल्म बनाई है जिसे रिलायंस एंटरटेनमेंट 24 मई को रिलीज कर रहा है, इस फिल्म का संगीत जारी किया है सनातन म्यूजिक ने। फिल्म में मुकेश ऋषि मुख्य भूमिका निभा रहे हैं फिल्म में मुकेश ऋषि के बचपन का किरदार को जसलीन सिंह निभा रहे हैं जो की फिल्मों और धारावाहिकों में अलग-अलग तरह की भूमिका निभा चुके हैं और बहुत सारे सीरियल्स में अपनी आवाज भी दे चुके हैं। प्रतिभाशाली जसलीन अपनी इस फिल्म को लेकर बहुत ज्यादा उत्साहित है इस फिल्म में हालांकि उनका रोल बहुत बड़ा नहीं है लेकिन बहुत महत्वपूर्ण है इस फिल्म का टर्निंग पॉइंट है जसलीन बताते हैं कि इस फिल्म में अचानक उनके जीवन में एक बड़ा हादसा हो जाता है तभी से मेरा विश्वास गुरु नानक देव जी से उठ जाता है लेकिन फिल्म के अंत में फिर से गुरु नानक देव जी पर मेरी आस्था जाग जाती है। मेरा टूटा विश्वास जुड जाता हैं । कुल मिलाकर आस्था और विश्वास की बेहतरीन संगीत से सजी ये फिल्म बहुत ही अच्छी बनी है । यह फिल्म 24 मई को रिलीज विश्वभर में रिलीज हो रही है । फिल्म का प्रचार हर गुरुद्वारे में किया जा रहा है। इस फिल्म में मुकेश ऋषि के अलावा बिंदु दारा सिंह, रमनदीप कौर, डोली मट्टू और सरदार सोही की भी अहम भूमिका है।
मुकेश ऋषि के बचपन का किरदार निभाने वाले जसलीन सिंह मजे हुए प्रतिभाशाली कलाकार है।
जसलीन ने वजीर, नीरजा, फ्लाइंग जट्ट , ड्रीम गर्ल, आदि फिल्म के अलावा चन्ना मेरया वे, हर मर्द का दर्द,मेरे पापा हीरो हीरालाल, सात फेरों की हेरा फेरी, खिचड़ी आदि सीरियल किए है, एड फिल्मों की बात करे तो बायजू, कोलगेट, पारले जी आदि में जसलीन दिखाई देते रहते है।

नानक नाम जहाज है को लेकर हमने जब जसलीन से मुलाकात की तो वे बेहद उत्साहित लगे। जसलीन ने बताया कि जब वे चन्ना मेरया वे की शूटिंग कर रहे थे तभी उन्हें नानक नाम जहाज है के बारे में पता चला और वो कल्याणी सिंह से मिले, ऑडिशन हुआ और ये फिल्म उन्हें मिल गई।
इस फिल्म को करने के बाद मुझे सच में लगा की हमारा भगवान से क्या कनेक्शन होता है। मैं लक्की हूं गुरुनानक देव जी की कृपा हुई ओर मैं ये फिल्म कर पाया।
फिल्म के किरदार के बारे में जसलीन ने बताया कि वे बलवंत सिंह का किरदार कर रहे है जो बाद में मुकेश ऋषि जी बनते है। मेरा किरदार छोटा जरूर है पर इंपोर्टेंट है, मेरी ही जिंदगी में ऐसा तूफान आता है और मैं भगवान से रूष्ट हो जाता हूं। फिर आगे दिल को छू लेने वाली कहानी है , जो आप थिएटर में देखेंगे तो मजा आयेगा।
जसलीन एक बेहतरीन डबिंग आर्टिस्ट भी है, इनकी जंगल बुक हिट रही, अभी हाल ही में अप्पू भी एनिमेटेड फिल्म आई थी।
इन दिनों जसलीन गुरुद्वारों में अपनी फिल्म नानक नाम जहाज है का प्रोमोशन कर रहे है। वे चाहते है कि इस फिल्म को सभी देखे और भगवान में अपनी आस्था को मजबूत करें।

VS NATION
Author: VS NATION